Followers

Sunday, March 21, 2010

चूँ–चूँ ( बाल गीत )

विश्व गौरैया दिवस पर नन्हे–मुन्नों के लिये एक बाल गीत प्रस्तुत कर रही हूँ इस आशा से कि वे इसे अवश्य पसंद करेंगे और गुनगुनायेंगे !


प्यारी चूँ-चूँ आजा तू भोली चूँ-चूँ आजा तू ,
सबका दिल बहला जा तू नन्हीं चूँ-चूँ आजा तू !

सोने की प्याली में तुझको दाना दूँगी खाने को ,
चाँदी की प्याली में मीठा पानी दूँगी पीने को ,
आकर दाना खा जा चूँ-चूँ ठण्डा पानी पी जा तू !

प्यारी चूँ-चूँ आजा तू भोली चूँ-चूँ आ जा तू !

तेरे पैरों में चाँदी की पायल मैं पहनाउँगी ,
तेरे घुँघरू की लय पर मैं गीत प्रेम का गाउँगी ,
आकर नाच दिखा जा चूँ-चूँ मीठी तान सुना जा तू !

प्यारी चूँ-चूँ आ जा तू भोली चूँ-चूँ आ जा तू !

रंग बिरंगे तेरे डैने मेरे मन को भाते हैं ,
मैं भी तेरी तरह उड़ूँ ये सपने मुझको आते हैं ,
आसमान में अपने संग मुझको भी लेकर उड़ जा तू !

प्यारी चूँ-चूँ आ जा तू भोली चूँ-चूँ आ जा तू !
सबका दिल बहला जा तू नन्हीं चूँ-चूँ आ जा तू !

साधना

8 comments :

  1. साधना जी अभी अभी सुबह सुबह मेरी खिड़की पर एक गौरैया अकर बैठी और मैने उसे विश्व गौरैया दिवस की बधाई दी इस गेत के साथ ।

    ReplyDelete
  2. साधना जी , अब गौरैया नहीं आयेगी...
    मैंने उसे आने से मना कर दिया है....
    ....पड़ें मेरी व्यथा....
    ..............
    विश्व गौरैया दिवस-गौरैया.तुम मत आना.(कविता)
    ......
    लड्डू बोलता है ....इंजीनियर के दिल से...
    http://laddoospeaks.blogspot.com/2010/03/blog-post_20.html

    ReplyDelete
  3. are waah........kitni pyaara geet......mann chidiyaa ho gaya hai

    ReplyDelete
  4. बाल साहित्य के लिए अच्छा प्रयास है तुम्हारा|
    सराहनीय कविता |
    आशा

    ReplyDelete
  5. बीना शर्माMarch 22, 2010 at 4:44 PM

    एक और सुन्दर कविताबच्चों को गाने के लिए मिल गई|बधाई|

    ReplyDelete
  6. lovely song for the tweety bird...i can imagine you singing this song in your sweet voice :-)

    ReplyDelete
  7. acha geet hai..pyara hai...gauraiya sab sune bhi din ho gaye the..bachpan tair gaya aankon ke samne

    ReplyDelete